Ticker

6/recent/ticker-posts

helo app kya hai paise kaise kamaye

Helo App क्या है? – हेलो एप से पैसे कैसे कमाए





Helo App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए (how to earn money from helo app in hindi) इस टॉपिक से जुडी A to Z जानकारी हम आपको देनेवाले है. Helo app kya hai, Helo app se paise kaise kamaye जानने के लिए पोस्ट पूरा पढ़े.

जब से भारत में internet को बढ़ावा मिला है तब से हम अपना ज्यादा समय उसी पर बिताते है. कुछ लोग internet पर टाइमपास करते है तो कुछ पढाई करते है तो कुछ लोग अपना काम करते है. लेकिन कुछ ऐसे आप जैसे होशियार लोग होते है जो Internet से पैसे कैसे कमाए इसकी आईडिया ढूंढते रहते है.


आज की तारीख में इंटरनेट से पैसे कमना एक आम बात हो चुकी है क्यों की काफी सारे ऐसे ऐप्स इंटरनेट पर आए है जिनकी माध्यम से आप money earn करके आपके जरूरतों को पूरा कर सकते है. जैसे की मोबाइल रिचार्ज, शॉपिंग, इंटरनेट का बिल भरना, अपने दोस्तों को कॉलेज में ट्रीट देना ऐसे काम आप ऑनलाइन पैसे कमाने वाले ऍप्स के माध्यम से पैसे कमाकर कर सकते है. लेकिन आज मैं आपको helo app से unlimited पैसा कमाने के बारे में बतानेवाला हूँ.

पैसे कमाने के मामले में helo app काफी पॉपुलर हो रहा है, वैसे तो इंटरनेट पर दर्जनों एप्स मौजूद है जो आपको पैसे कमाने का मौका देती है लेकिन helo एक ऐसा app है जो आपको मनोरंजन के साथ पैसे कमाने का मौका देता है. अगर आप कंटेंट क्रिएटर है तो आप काफी अच्छा खासा पैसा helo app से कमा सकते है.

अब आपके मन में आया होगा की ये helo app क्या है (What is Helo App How to Use) और helo app से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from helo app in hindi) तो चलिए जानते है.

Helo app क्या है? – What is helo app in Hindi

Helo एक Text, video और image शेयरिंग सोशल मीडिया ऐप है. लाइक, टिक टॉक और क्वाई जैसा ही सोशल कम्युनिटी एप है. लेकिन हॅलो एप में दिए गए बेहतरीन फीचर्स और easy to use इंटरफेस की वजह से ये बाकि ऐप्स से अलग बन जाता है. Helo app Android और iOS प्लेटफार्म पर Free में उपलब्ध है लेकिन आप helo app Jio phone par kaise chalaye ये जानना चाहते है तो फिलहाल हेलो एप जियो फोन पर उपलब्ध नहीं है.

Helo application के जरिए आप videos पोस्ट कर सकते है, कॉमेडी, शायरी और Quotes Images पोस्ट कर सकते है इसके अलावा आप आपके वेबसाइट की लिंक भी शेयर कर सकरे है. मनोरंजन के साथ हेलो एक घर बैठे पैसे कमाने वाला ऐप भी है. आप इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते है.

यह एप इंडिया में काफी मशहूर हो रहा है. आप नीचे दिए गए गूगल ट्रेंड की इमेज से अंदाजा लगा सकते है की किस तरह से हेलो एप के ट्रेंड बढ़ रहा है. एप्लिकेशन का ट्रेंड बढ़ रहा है यानि users की संख्या बढ़ रही है.


Information, Review & Downloads in Hindi

हेलो ऐप के इन्फॉर्मेशन पर नजर डाले तो यह एक real और genuine एप्लिकेशन है, फिलहाल इंटरनेट पर टिकटोक के बाद हेलो अप्प ही ज्यादा फेमस हो रहा है. आज के दिन हेलो एप्प को सिर्फ play store पर 4.2 Rating है और 2 मिलियन से भी ज्यादा लोगोने और apple iphone के app store पर 50 हजार से भी ज्यादा लोगोने डाउनलोड और इनस्टॉल किया है, internet पर मिली जानकारी के अनुसार 30 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने इसे डाउनलोड किया है. हर रोज 25 लाख से भी ज्यादा लोग हेलो पर एक्टिव रहते है और यह संख्या हर रोज तेजी से बढ़ रही है.

Helo app kis desh ka hai Aur kisne banaya
काफी सारे लोग पूछते है की helo app kis desh (Country) ki company hai या hello app kaha ka hai याफिर helo app का मालिक कौन है. इन सारे सवालों के जवाब पढ़कर आप चौंक सकते है. तो चलिए जानते है.

हेलो एप कौनसे देश का है?
उत्तर – China (चीन)

ये एप किस कंपनीने बनाया है?
उत्तर – ByteDance

Helo app का मालिक कौन है?
उत्तर – Zhang Yiming

अब आपको पता चल गया होगा की helo app एक chinese app है और इसे tiktok की owner Zhang Yiming की company Bytedance ने बनाया है.

Helo App कैसे चलाये – Account ID कैसे बनाए

Helo App पर आपके account का id बनाना काफी आसान होता है. मैं आपको स्टेप बाय स्टेप गाइड करूँगा ताकि आप आसानीसे हेलो ऍप का अकॉउंट बना सके. सबसे सबसे पहले जानते है की helo app kaise download उसके बाद जानेंगे helo app account create kaise kare और use kare.

Helo App Download कैसे करें

अगर आप android phone इस्तेमाल करते है तो Play Store से Helo App Download & Install करे. और यदि आप एप्पल का आईफोन इस्तेमाल करते है तो app store पर जाकर Download & Install कर सकते है. जिओ फोन में ये एप उपलब्ध नहीं है तो जिओ फोन users इसे डाउनलोड नहीं कर सकते है.

हेलो एप पर खाता कैसे बनाए – How to create Account ID on Helo App


इस एप में आपका अकॉउंट बनाना काफी आसान है. आपको सिर्फ कुछ स्टेप्स फॉलो करने है.

यदि अकॉउंट बनाते वक्त रेफरल कोड माँगनेपर “CYYQEWD” यह डाले उसके बाद helo coins मिलेंगे।

स्टेप 1 – ऍप को ओपन करें और अकाउंट आइकॉन पर टच करे. sign up पेज खुलेगा।

स्टेप 2 – उसके बाद, आपको खुद का मोबाइल नंबर डालना है इसके अलावा आप नीचे Google, FB, Twitter और Tiktok अकॉउंटसे sign up कर सकते है.

स्टेप 3 – फोन नंबर डालने के बाद आपको birth date डालनी है और sign in पर क्लिक करना है.

स्टेप 4 – आपको फोन पर OTP मिलेगा उसे एंटर करना है. अकॉउंट आयडी बन जायेगा।

हेलो कैसे use करें

एकबार आपने अकाउंट बनाया तो आपको सिर्फ ऍप को ओपन करना है उसके बाद कंटेंट का मजा उठाना है. जैसे ही आप ऍप ओपन करे है तो नीचेवाले बार में Home, Find, Shoot +, Notification और Profile Icon मिलेगा। और ऊपर लेफ्ट कार्नर पर भाषा का टैब मिलेगा जहाँपर आप कंटेंट की भाषा बदल सकते है. बिच में सर्च बार मिलेगा जहा आप कंटेंट को सर्च कर सकते है. राइट साइड के कार्नर पर find Friends का ऑप्शन दिखेगा जिससे आप फ्रैंड्स से कनेक्ट हो सकते है.

Helo App से पैसे कैसे कमायें

Helo app से पैसे कमाने के काफी सारे मार्ग है. सभी मार्ग मै आपको आगे बतानेवाला हूँ लेकिन आप एक बात जरूर ध्यान में रखे की हेलो से पैसे कमाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। एकबार आपको सही राह मिली तो आप काफी पैसा कमा पाएंगे।

आपने बहुत से ब्लॉगपोस्ट में पढ़ा होगा की आप आपका रिचार्ज करवा सकते है इतना ही पैसा कमा सकते है तो उसे मै आधी जानकारी मानता हूँ. क्यों की सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफार्म से अच्छा खासा इनकम किया जा सकता है. आप थोड़ा दिमाग लगाए तो अच्छे खासे रुपए हेलो की माध्यम से earn कर सकते है.

Referral से helo app में अनलिमिटेड 1000 रुपए कमाए 



Refer & Earn की माध्यम से आप आसानी से पैसे कमा सकते है. अगर आपके दोस्त इस एप को use नहीं करते है या उनको इसके बारे में मालूम नहीं है तो आप उन्हें रेफरल लिंक भेज कर 215 रुपए कमा सकते है. अगर आपका दोस्त इस एप को इनस्टॉल करने के बाद इसका लगातार इस्तेमाल करता है तो आपको पोइट्स मिलेंगे। जैसे जैसे एक एक टास्क आपका दोस्त पूरा करेगा वैसे वैसे आपको पैसे मिलेंगे।




















अगर आपका मित्र आपके रेफरल लिंक के द्वारा हेलो अप्प इनस्टॉल करते है और वो helo को 30 दिनों तक लगातार ब्राउज करता है, तो आपको 200 रुपए मिलेंगे। अगर आप ऐसे 100 मित्रों को आमंत्रित करते है जो ऐसा करते है तो आपको 20000 रूपये मिलेंगे।

Note  – ऊपर बताए गए रेफरल का अमाउंट कंपनी बार बार बदलती रहती है. इस वजह से आप पोस्ट पढ़ते समय रेफरल की अमाउंट ज्यादा या कम हो सकती है.


रोज Sign in करे और कमाए

आप एप को रोज खोलते है यानि check -in करते है और उसमे कंटेंट देखते है, ऍप को ब्राउज करते है तो कंपनी आपको कुछ बोनस प्रदान करेगी। जैसे की, पहले दिन 100 कॉइन, दूसरे दिन अप्प ओपन करने पर 150 कॉइन, तीसरे दिन 200 कॉइन्स ऐसे हर दिन कॉइन्स दिए जाते है.

Helo Coin value in Price


आपको बता दे की 10,000  Helo Coin – 1 रूपये के बराबर होता है.

Blog या Youtube की लिंक शेयर करके कमाओ

आपको मालूम होगा की ब्लॉग और यूट्यूब के माध्यम से लोग लाखो रूपये कमाते है, लेकिन अगर आपका एक ब्लॉग है तो उसके आर्टिकल की या यूट्यूब चैनल है तो उसकी लिंक आप शेयर करे इससे आपको ट्रैफिक मिलगा साथ में आपका कंटेंट अच्छा है तो आपको लोग वहा पर भी फॉलो  जायेगे। यानि helo ऍप को आप ट्रैफिक लाने का एक साधन मान सकते है. इस तरह से आप डायरेक्टली तो नहीं लेकिन इन-डायरेक्टली काफी अच्छा पैसा कमा सकते है.

कंटेंट क्रिएटर बनकर रुपए कमाओ

अगर आप खुद कंटेंट बनाते है तो आप और helo पर ब्रांड बनाते है तो बड़ी बड़ी कंपनियों के साथ colabration कर के अच्छा खासा पैसा कमा सकते है. आपको पता होगा की टिकटोक और इंस्टाग्राम पर बड़े बड़े ब्रांड्स क्रिएटर्स को अपना प्रोडक्ट का प्रमोशन करने के लिए कहते है और उन्हें लाखो में पैसे देते है. उसी तरह से हेलो पर भी आप प्रमोशन के जरिए पैसा कमा सकते है.



आप ऊपर के इमेज में देख सकते है की हमारे एक रीजनल ब्लॉग की हेलो पेज पर मैंने एक वीडियो शेयर किया था उसमे मुझे 1.5 लाख के व्यूज मिले है. साथ में काफी सारे फ़ॉलोअर्स भी मिले है. इसी तरह से आप अपने वीडियोस, फोटोज या शायरी जैसा कंटेंट पोस्ट कर सकते है. जैसे जैसे आपका नाम होगा तो ब्रांड्स आपको खुद कॉन्टैक्ट करके उनके प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करने के लिए कहेंगे और अच्छा पैसा भी देंगे।

सबसे अच्छी बात helo ऐप की यह है की ज्यादा क्रिएटर्स यहाँ अपना कंटेंट नहीं डालते है. यानी टिकटोक के तरह यहां ज्यादा कॉम्पिटिशन नहीं है. मतलब grow करने के लिए ज्यादा चांस मिलेगा. आप तेजीसे इसपर कमाने लगेंगे।

Helo App पर फेमस क्रिएटर बने के लिए महत्वपूर्ण  टिप्स

आपको फेमस होना है और helo app के जरिए पैसे कमाने है तो आपको कुछ टिप्स फॉलो करने पड़ेंगे तभी आप एक popular creator बन सकते है.

1) अपने अकाउंट का यूजर नेम Unique और catchy बनाए, ताकि लोगों को वो याद करने में आसानी हो.

2) अपने प्रोफाइल पर आकर्षक और प्रोफेशनल पिक्चर लगाए।

3) profile के bio में इम्प्रेसिव वर्ड्स लिखे ताकि विज़िटर्स को आपकी दमदार छवि लगे.

4) सबसे महत्वपूर्ण बात आप औरों से बेस्ट और यूनिक कंटेंट बनाए और पोस्ट करे.

5) हमेशा ट्रेंडिंग टोपिक पर ही ज्यादा से ज्यादा video कंटेंट बनाए।

6) किसी भी प्रकार का कंटेंट बनाते समय उसे प्रोफेशनल बनाने का प्रयास करे. जितनी आपके कंटेंट की क्वालिटी अच्छी होगी उतना यूजर्स आपको फॉलो करेंगे।

7) Helo पर जो बेहतरीन पॉपुलर क्रिएटर्स है उनसे हमेशा सीखें।

8) grow करने के लिए आपको हमेशा एक्टिव रहना जरुरी है. रोज एक्टिव रहे और कंटेंट पोस्ट करते रहे.

8) दूसरे के व्यूज देखकर विषय (niche) न चुने हमेशा अपने अंदर का टैलेंट देखे।

9) किसी भी प्रकार का कंटेंट डालने से पहले अच्छे ट्रेंडिंग हैशटैग सर्च करे और उसे पोस्ट करते समय यूज़ करे. इससे आपका कंटेंट ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँच जायेगा।

10) वीडियोस बनाते वक्त अच्छे फिल्टर्स, इफ़ेक्ट और म्यूजिक का उपयोग करे.

तो मित्रो हमने आपको helo app के बारे में सारी जानकारी दी है. ऊपर बताये हुए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप काफी अच्छा money earn कर सकते है. अगर आपके पास हुनर है तो आपकी फैन फॉलोविंग काफी तेजी से बढ़ेगी और आपको पॉपुलर होने से कोई नहीं रोक सकता है.

मैं उम्मीद करता हूँ की आपको Helo app क्या है और helo app से पैसे कैसे कमाए इसकी हिंदी में बताई हुई पूरी जानकारी समझ में आयी है और अच्छी भी लगी है.

आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे. इसके आलावा आपको हेलो के बारे में किसी भी प्रकार की हेल्प चाहिए तो आप कमेंट में लिख सकते है. मैं आपके प्रश्नों के उत्तर तुरंत दने की 100% कोशिश करूँगा। और अगर आपको ऐसी जानकारी पढ़ना पसंद है और आप हमारे ब्लॉग के साथ जुड़ना चाहते है और तेजी से अपडेट्स चाहते है तो हमारे टेलीग्राम चॅनेल को आज ही ज्वाइन करे.

पूरा पोस्ट पढ़ने के लिए शुक्रिया।

Tags:helo app download,helo download,helo app video,helo app country,hello,hello app,
helo app which country,helo app tamil,helo app install,helo app status,helo app video download,helo app india,helo app wiki,helo app download apk,like app,helo app owner,helo app download tamil,share chat,helo app online,hello app download,helo app videos,mitron app,sharechat,helo app download free,which country made helo app,helo lite app download,helo app download free,helo app kaha ka hai,helo app install,helo app is of which country,indian apps,about helo app,